चुम्बन जो सुर्खियां बन गये

प्रेम के प्रतीक चुम्बन से बालीबुड भी अछुता नहीं.  हर फ़िल्म में तकरीबन ये सब होता ही है परन्तु फ़िर भी कुछ चुम्बन ऐसे रहे जो सुर्खियों में आये और चर्चित हुये.




बिपाशा बसु-क्रिस्टियानो रोनाल्डो किस विवाद चर्चा में रहा । लंदन के एक टैब्लॉइड के फ्रंट पेज पर रोनाल्डो-बिपाशा किस का फोटोग्राफ छपने के 1 घंटे बाद ही नेट पर पहुंच गया। नेट पर इस फोटोग्राफ से बिपाशा को रूबरू कराया उनके फ्रेंड और फिल्म कलाकार डीनो मोरिया ने। इस फोटोग्राफ को देखकर बिपाशा काफी आहत हैं और सफाई देने में जुट गई हैं।

क्या रोनाल्डो ने उन्हें किस किया था ? इस पर बिपाशा विस्तार से कहती हैं , ' यह मानती हूं कि इस फोटोग्राफ के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है और जब हम दोनों डिस्को में डांस कर रहे थे , तभी किसी आदमी ने अपने सेल फोन पर इसे क्लिक किया था। लेकिन यह किस नहीं है। मैं यह भी नहीं कह सकती कि उस समय मैंने पी रखी थी और मुझे नहीं मालूम कि यह कैसे हो गया। दरअसल रोनोल्डो मेरे कान में कुछ कहने के लिए झुके उसी समय किसी ने उस सीन को मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया। '




अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी एक बार फिर सुर्खियों में रहीं । इस बार उनकी चर्चा साखीगोपाल मंदिर में एक पुजारी से चुंबन को लेकर हो रही है। शिल्पा उड़ीसा के साखीगोपाल मंदिर में शूटिंग करने गई थीं। उनको वहां देखकर मंदिर का पुजारी इतना खुश हुआ कि पास जाकर शिल्पा के गाल पर चूम लिया। शिल्पा ने इस घटना पर हल्की सी मुस्कान बिखेर दी।


‘ट्रकर्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया फाउंडेशन’ द्वारा आयोजित ‘सीना तान के’ नामक अभियान समारोह के दौरान, हॉलीवुड अभिनेता और एड्स कार्यकर्ता गैरी रिचर्ड ने मंच पर शिल्पा को कस के गले लगाया और उनके गालों पर ढ़ेर सारे चुम्बन दे डाले।


दक्षिण भारतीय सिनेमा जगत में नयनतारा व शिम्भू का विवादास्पद चुम्बन जो कि फ़िल्म वल्लावन से है जिसने नयनतारा कि घरेलू छवि को धुमिल किया और उन्हे जनता से माफ़ी मांगने के लिये कहा गया. ये भी क्यास लगाये गये कि यह सीन फ़िल्म का ना हो कर उनकी निजी जिन्दगी से था जो किसी तरह लीक हो गया.



एक समारोह के दौरान गायक मीका और राखी सांवत का यह चुम्बन भी एक बबाल खडा कर गया था


कमल और रानी मुखर्जी फ़िल्म "हे राम" ... इसके अलावा काफ़ी कुछ डालने के बाद भी फ़िल्म खास नहीं चल पाई तब इन्होंने जरूर कहा होगा... हे राम ये क्या हुआ.


अम्रिता अरोरा और ईशा कोपीकर का चुम्बन सीन जो कि फ़िल्म "गर्लफ़्रेंड" से था भी काफ़ी चर्चित हुआ. इसका इकलौता चित्र तो कुछ खास नहीं परन्तु यू ट्यूव पर इसका एक शोर्ट सीन आप देख सकते हैं.  यदि आप यह समझते हैं कि आप अतयन्त सामाजिक प्राणी हैं और यह पोस्ट एक वल्गर पोस्ट है तो कदापि यह विडियो न देखें.

इसके अलावा भी बहुत से उदाहरण हैं जैसे

पूजा भट्ट और महेश भट्ट
मल्लिका शेरावत और  हिमान्शू मलिक
करीना कपूर और शाहिद कपूर
शबाना आजमी और नेल्सन मंडेला
पद्मिनी कोहलापुरी और प्रिन्स चार्ल्स

इन सब में  कुछ सच है,   कुछ समय और रोल की मांग और सबसे ज्यादा जो है वह है राई का पहाड बनाने की मानवीय सोच.  दिल पर न लें और इसे एक समान्य पोस्ट की तरह ही लें.

No comments: